राज कुंद्रा कौन है? क्यो अरेस्ट किया गया? राज कुंद्रा का पुरा इतिहास

राज कुंद्रा कौन है? राज कुंद्रा को अरेस्ट क्यों किया गया है? आइये जानते है क्योकि सभी न्यूज चैनल पर बताया जा रहा है राज कुंद्रा को अश्लील फिल्मे बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है! गिरफ्तार होने के बाद कई ऐसे अभिनेत्री भी सामने आई है जो खुलकर मीडिया के सामने बोल रही है राज कुंद्रा पोर्न फिल्मे बनाते है और वह गवाही देने के लिए तैयार है! राज कुंद्रा के गिरफ्तारी और न्यूज चैनल पर खबर दिखाये जाने के बाद अब लोग राज कुंद्रा कौन है? राज कुंद्रा का पुरा इतिहास के बारें में जानने की कोशिश में जुट गये है! ऐसे भी न्यूज चैनल देखने के बाद सभी लोगो को पता चल गया होगा राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में अरेस्ट किया गया है! आईये अब थोड़ा जान लेते है राज कुंद्रा का पुरा इतिहास क्या है!



राज कुंद्रा कौन है? क्यो अरेस्ट किया गया? राज कुंद्रा का पुरा इतिहास
राज कुंद्रा कौन है? क्यो अरेस्ट किया गया? राज कुंद्रा का पुरा इतिहास 


राज कुंद्रा कौन है?


राज कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 में हुआ था वर्तमान समय मे राज कुंद्रा की आयू 45 वर्ष है! इनके पिता का नाम कृष्ण कुंद्रा है! कृष्ण कुंद्रा एक छोटे बिज़नेसमैन थे और इनकी माँ एक शॉप पर असिस्टेंट का काम करती थीं! राज कुंद्रा शुर्खियो में तब आये जब इनका विवाह 2009 में भारतीय अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ हुई!



राज कुंद्रा का विजनेस


राज कुंद्रा एक ब्रिटिश इंडियन बिज़नेसमैन हैं इनको 2004 में सबसे अमीर ब्रिटिश एशियाई का ख़िताब भी मिला था। राज कुंद्रा को शुरू से ही क्रिकेट और मार्टिकल आर्ट्स और फिल्मों में इन्वेस्टमेंट करने का इंटरेस्ट था! आज भले ही राज कुंद्रा एक बहुत बड़ा विजनेसमैन फिल्मकार है मगर एक वक्त था राज कुंद्रा जब 18 साल के आयू में दुबई चले गए और वहां से नेपाल गए शुरुआत में सबसे पहले बिजनेस के रूप में पश्मीना शॉल ब्रिटेन के बड़े फैशन हाउस में बेची। राज ने दुबई में एजेंशियल जनरल ट्रैडिंग कंपनी को स्थापित किया और जब यह कंपनी अच्छे से चल पड़ा तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के प्रोडक्शन में पैसे लगाने लगे। और आज के टाईम में राज कुंद्रा का बिजनेस स्टील प्लांट, फैशन इंडस्ट्री, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन, फोरेक्स इनवेस्टमेंट और अन्य क्षेत्रों में फैला हुआ है!



राज कुंद्रा की संपत्ति


रिपोर्ट के अनुसार राज कुंद्रा साल भर में तकरीबन 100 मिलियन डॉलर के आसपास कमाई करते हैं! एक अनुमान के मुताबिक साल 2021 में राज कुंद्रा का नेट वर्थ कुल संपत्ति 2800 करोड़ रुपये के आसपास है जो कि अमेरिकी डॉलर में 400 मिलियन के करीब होती है!



राज कुंद्रा की पहली पत्नी


राज कुंद्रा की पहली शादी 2005 में कविता कुंद्रा से हुई थी और 2007 में टूट भी गई! शादी टुटने के कारण कविता की ओर से बताया गया शिल्पा शेट्टी के वजह से टुटा वही दूसरी तरफ राज की ओर से बयान दिया गया कविता का राज की बहन के पति के साथ अफेयर चल रहे थे!



राज कुंद्रा का इतिहास


राज कुंद्रा का जन्म 1975 में भले ही लंदन, ब्रिटेन में हुआ है लेकिन भारत के पंजाब से उनका पैतृक जुड़ाव रहा है! पहले उनके पिता बाल कृष्ण कुंद्रा लुधियाना में ही रहते थे और अपना छोटा धंधा चला रहे थे बाद में राज कुंद्रा का बिजनेस फैला तो वह भी लंदन चले गए! पिता के नक्शे-कदम पर चलते हुए राज कुंद्रा ने भी कारोबार शुरू किया था और देखते-देखते वे भारत सहित ब्रिटेन और दुबई में बादशाहत हासिल कर बैठे!



राज कुंद्रा को अरेस्ट क्यों किया गया है?


फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच मुंबई में अश्लील फिल्मों के निर्माण और कुछ ऐप्स के माध्यम से उन्हें प्रकाशित करने के बारे में मामला दर्ज कराया गया था। अब दिनांक 19/7/21 राज कुंद्रा को गिरफ्तार करने के उपरांत मुबंई कमिश्नर ने एक बयान में कहा है राज कुंद्रा इस साजिश में प्रमुख प्रतीत होते है हमारे पास इसके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं इसलिए इनको अरेस्ट किया गया है! कमिश्नर ने राज कुंद्रा के साथ-साथ 9 अन्य लोगो को भी गिरफ्तार किया है और कहां है पूछताछ में और भी खुलासे होगे सभी पर कार्रवाई की जाएगी!



ये भी पढे- खान सर पटना बायोग्राफी इन हिंदी

Post a Comment

Previous Post Next Post