ब्लॉग लेखन क्या है | ब्लॉगिंग क्या होती है पूरी जानकारी

ब्लॉग लेखन क्या है हम इसपर विस्तार से आपके समक्ष बाते करने जा रहे यदि आप जानना चाहते है तो हमारे साथ बने रहे और संपूर्ण आर्टिकल को जरूर पढ़े तभी आप समझ पाएंगे ब्लॉग लेखन क्या होता है? दोस्तो सबसे प्रथम बताना चाहुंगा "लेखन शब्द" से आप भलीभांति समझ रहे होंगे लेखन का अर्थ लिखना होता है अब बात रही आजकल इंटरनेट पर ब्लॉग लेखन की चर्चा क्यो हो रही है लोग ब्लॉग लेखन की बाते क्यो कर रहे है इसके विषय मे नये लोग बहुत ज्यादा कंफ्यूज होते है यदि आप भी इस विषय मे कंफ्यूज है ब्लॉग लेखन लोग क्यू करते है इसके क्या फायदे है तो आपका सारा कंफ्यूजन यहाँ पर दूर हो जाएगा आज आप सबकुछ जान जाएगे ब्लॉग लेखन क्या है और इसके क्या फायदे है चलिए अब मुद्दे पर बात करते है आपके समक्ष ब्लॉग लेखन से संबंधित सारी जानकारी बताने की कोशिश करते है!


ब्लॉग लेखन क्या है?
ब्लॉग लेखन क्या है?


ये भी पढे- ब्लाॅगिंग से इंनकम कैसे होती है?
ये भी पढे- गूगल एडसेंस क्या होती है?


ब्लॉग लेखन क्या होता है?


जैसा की आपको पता होगा पहले के लोग जिनके अंदर किसी भी तरह का ज्ञान होता था साथ-साथ लिखना पसंद था वह लिखकर किताबो या अन्य पत्रिका के माध्यम से पूरी दुनिया मे अपना ज्ञान पहूंचाते शेयर करते थे समय बदल गया इंटरनेट का समय आ गया अब यह काम इंटरनेट के जरिए भी शेयर किया जा रहा है!


ब्लॉग क्या होता है?


ब्लॉग का मतलब एक प्रकार के वेबसाईट से है जिसे लोग अपनी डायरी के तरह उपयोग कर सकते है और इसपर अपना नॉलेज टाइपिंग के जरिए लोगो के बीच शेयर कर सकते है, आजकल इंटरनेट पर ब्लॉग के माध्यम से अपना अनुभव, किसी भी तरह के ज्ञान, फोटोज, विडियोज शेयर किये जा रहे है!


ब्लाॅगिंग क्या होता है?


ब्लॉग बनाकर उसपर अपनी किसी भी तरह का जानकारी आर्टिकल के माध्यम से शेयर करना ब्लाॅगिंग कहा जाता है तथा ब्लॉग पर इन्फोर्मेशन शेयर करने वाला व्यक्ति को बलाॅगर कहते है!


ब्लॉग बनाने के फायदे?


लोग कोई भी काम फ्री मे नही करना चाहेगा ब्लॉग बनाने के प्रथम फायदे की बात किया जाए तो ब्लॉग से पैसे कमाये जाते है अपनी पहचान दुनिया भर मे बनाया जा सकता है और अपने विजनेस और प्रोडक्ट को ब्लॉग के जरिए प्रमोट किया जा सकता है तथा अन्य भिविन्न प्रकार के फायदे अपने ब्लॉग द्वारा उठाया जा सकता है!


ब्लॉग कैसे बनाए


जैसे सोशल मिडिया अकाउंट फेसबुक, वाॅटशैप, इंस्टाग्राम Create पांच मिनट मे कर सकते है ठिक उसी प्रकार कुछ मिनटो मे अपना ब्लॉग अकाउंट बना सकते है लाखो विडियोज ब्लॉग बनाने की जानकारी यूट्यूब और गूगल सर्च इंजन मे उपलब्ध है अपना ब्लॉग कैसे बनाये जाते है आप एक बार देखेंगे समझ जाएंगे ऐसे भी मै यूट्यूब चैनल ओपेन करने जा रहा हूँ हम भी सोच रहे है आपके समक्ष आर्टिकल के माध्यम के साथ-साथ विडियोज लाईव के जरिए दिखाऊ बहुत जल्द यूट्यूब चैनल ओपेन करूंगा आपको सबकुछ लाईव विडियोज के जरिए सिखाने का प्रयास करूंगा!!

Post a Comment

0 Comments