एयरटेल थैंक्स ऐप यूज करने के फायदे

एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है इसपर हम विस्तार से बात करेगे यदि आप एयरटेल सिम कार्ड यूजर है तो आपको एयरटेल थैंक्स ऐप के बारे मे अवश्य जानना चाहिए जानने के लिए बने रहे हमारे साथ जैसा की आपको पता होगा एक समय ऐसा था हम अपनी किसी भी सिम कार्ड को रीचार्ज कराने के लिए रीचार्ज करने वाला दूकान ढूंढते थे तथा रीचार्ज दूकान वाला जितना पैसा रीचार्ज के लिए मांग करता था उतना देना पड़ता था आपको कोई भी छूट नही मिलता था लेकिन धीरे धीरे समय बदला सभी टेलीकॉम कंपनीज अपने सिम कार्ड यूजर को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अपनी अपनी ऐप लांच किया जिससे की घर बैठे खूद से यूजर रीचार्ज एवं अन्य फायदा उठा सके चलिए मुददे पर बात करते है और जानते है एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है और एयरटेल थैंक्स ऐप यूज करने के क्या फायदे है?


एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है जानिए यूज करने के फायदे
एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है जानिए यूज करने के फायदे



एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है?

आपको पता होगा एयरटेल भारत के सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है एयरटेल कि सर्विस कि बात किया जाए तो एयरटेल द्वारा सिम कार्ड, डिटिएच, पेमेंट बैंक जैसे सर्विस दी जा रही है अगर एयरटेल थैंक्स ऐप की बात करे तो यह अप्लिकेशन एयरटेल कंपनी द्वारा ही बनाया गया है!


एयरटेल थैंक्स ऐप यूज करने के फायदे?


मोबाईल रीचार्ज, डीटीएच रीचार्ज, बिजली बिल पेमेंट अन्य प्रकार दूसरे टेलीकॉम कंपनीज के सिम कार्ड भी रीचार्ज खूद से कर सकते है! अब थोड़ा एयरटेल के अन्य सर्विस पर नजर डालेंगे तो यदि आप एयरटेल डिटिएच Set Top Box का इस्तेमाल करते है तो एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए एक्सेस कर सकते है कौन सा चाईनल एड करना है कौन सा हटाना है बिना कस्टमर केयर नंबर पर हेल्प लिये खूद से एयरटेल डीटीएच चाईनल पैक जैसा चाहे अपने मनपसंद अनुसार बना सकते है! एयरटेल सिम कार्ड यूजर एयरटेल पेमेंट बैंक का भी लाभ उठा सकता है एयरटेल पेमेंट बैंक बिल्कुल पेटीएम पेमेंट बैंक जैसा ही है आप एयरटेल पेमेंट बैंक मे एक वर्चुअल मास्टर डेबिट होता है आप एयरटेल पेमेंट मे पैसे एड कर सकते है तथा एयरटेल पेमेंट के द्वारा पैसे ट्रांसफर के साथ-साथ रीचार्ज और विभिन्न प्रकार के पेमेंट एयरटेल पेमेंट बैंक के उपयोग से कर सकते है तथा डेबिट कार्ड का भी यूज पेमेंट के लिए कर सकते है! अब बात करे एयरटेल थैंक्स ऐप की तो आप अपना एयरटेल सिम कार्ड डिटेल, एयरटेल डिटिएच एक्सेस तथा एयरटेल पेमेंट बैंक इन सभी को मैनेंज थैंक्स ऐप के जरिए आसानी से कर सकते है!


एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड कैसे करे?


प्ले स्टोर पर एयरटेल थैंक्स ऐप मौजूद है आप प्ले स्टोर पर जाने के बाद एयरटेल थैंक्स ऐप सर्च करेंगे मिल जाएगा तथा अपने मोबाईल या कंप्यूटर मे इंस्टाॅल कर सकते है!


एयरटेल थैंक्स ऐप मे रजिस्टर कैसे करे?


एयरटेल थैंक्स ऐप यूज करने के लिए सबसे प्रथम आपके पास एयरटेल सिम कार्ड होना अनिवार्य है बस एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करने के उपरांत एयरटेल नंबर डालने पर रजिस्टर हो जाता है ठिक इसी प्रकार एयरटेल डीटीएच आईडी नंबर डालेंगे तो उसे भी मैनेंज कर सकते है लेकिन एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट ओपेन कराने के लिए आपको एयरटेल पेमेंट सेन्टर पर जाना होता है आपसे आधार नंबर और पेन नंबर लेने के बाद एयरटेल पेमेंट बैंक भी ओपेन कर दिया जाता है!

Post a Comment

Previous Post Next Post