Airtel Thanks App क्या है जानिये इसके फायदे

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे हिन्दी ब्लॉग पर स्वागत है यदि आप नही जानते Airtel Thanks App क्या है और इसके इस्तेमाल से क्या फायदे होता है तो संपूर्ण आर्टिकल जरूर पढ़े और विस्तार से जानिये एयरटेल Thanks App क्या है तथा इसके इस्तेमाल से आप क्या क्या लाभ उठा सकते है, Airtel Thanks App Airtel Telecom Company द्वारा लांच किया गया है, दोस्तों सबसे पहले बताना चाहूँगा Airtel Thanks App यूज करने के लिए आपके पास Airtel Sim Number होना आवश्यक है तभी आप Airtel Thanks App का इस्तेमाल कर पाएंगे, Airtel Thanks App यूज करने के लिए Google Play Store से अपने मोबाइल मे Airtel Thanks App को इंस्टाल करना होता है उसके बाद एयरटेल मोबाइल नंबर से Airtel Thanks App मे रजिस्टर करना पड़ेगा Airtel Thanks App मे कैसे रजिस्टर्ड किया जाता है यूट्यूब पर अनेक विडियो मिल जाएगी बहुत ही आसान है Airtel Thanks App मे रजिस्टर करना आप एक मिनट मे एयरटेल मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेंगे अब चलिए बात करते है Airtel Thanks App से क्या क्या फायदे मिल सकता है?

Airtel Thanks App क्या है जानिये जबरदस्त फायदे
Airtel Thanks App क्या है जानिये जबरदस्त फायदे




यहाँ पढ़े एयरटेल थैंक्स एप्लिकेशन मोबाइल मे इंस्टाल और रजिस्टर के बाद क्या क्या लाभ मिलेगा-


1. Airtel Thanks App मे रजिस्टर करते हि एक वाॅलेट दिया जाता है वाॅलेट पर्श कि तरह होता है इसमें पैसे एड कर सकते है और खर्च कर सकते है!

2. मोबाइल रीचार्ज, डिटिएच रीचार्ज, बिजली बिल भुगतान, गैस बिल भुगतान इत्यादि Airtel Thanks App के जरिए किया जा सकता है!

3. बिना फूल केवाईसी के भी Airtel Thanks App के वाॅलेट के द्वारा आनलाईन खरीदारी करने मे पेमेंट किया जाता है!

4. Upi Transaction के जरिए Airtel To Airtel वाॅलेट मे पैसे आदान-प्रदान कर सकते है!

5. Airtel Thanks App वाॅलेट से एक प्रीपेड मास्टर डेविट कार्ड भी लिंक होता है इस डेविट कार्ड के उपयोग से आनलाईन बिल पेमेंट मे किया जा सकता है!


अब जानिये Airtel Thanks App वाॅलेट को Kyc कराने के बाद और भी जयादा फायदे उठा सकते है-


1. Airtel Thanks App पेमेंट बैंक कि सुविधा भी अपने ग्राहकों को देती है Kyc के लिए Airtel Payment Bank केवाईसी सेन्टर पर जाना ही परेगा Kyc के लिए आधार कार्ड और पेन कार्ड कि जरूरत परती है!

2. Kyc के बाद Airtel Thanks App वाॅलेट को बदलकर पेमेंट बैंक तब्दील कर दिया जाता है जो कि लगभग एक साधारण बैंक Saving Account कि तरह काम करता है!

3. Airtel Payment Bank मे एक लाख तक रूपय एड कर सकते है और Unlimited आनलाईन खरीदारी करने मे खर्च कर सकते है!

4. Airtel Payment Bank से एक मास्टर डेविट कार्ड लिंक होता है जिसे फिज़िकल इस्तेमाल तो नही कर सकते मगर एटीएम मशीन से पैसे Imt के माध्यम से निकाल सकते है!

5. Airtel Master Debit Card एयरटेल पेमेंट बैंक से लिंक होता है इसलिए आनलाईन नेशनल इंटरनेशनल सभी साईटस पर बिल पेमेंट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है!

6. Airtel Payment Bank के इस्तेमाल से मोबाइल नंबर रीचार्ज, बिजली बिल, डिटिएच रीचार्ज इत्यादि किया जाता है!

7. Airtel Payment Bank से Fund Transfer, Upi Transaction, के माध्यम से किसी भी बैंक अकाउंट मे या वाॅलेट मे पैसे भेजने का भी काम मिनटों मे किया जा सकता है!

8. Airtel Payment Bank मे रखे रूपय पर अभी के समय मे 3.5% ब्याज दिया जाता है!

9. Airtel Payment Bank अकाउंट मे मिनिमम 500 रूपय मेनटेन रखने पर पांच लाख रुपये तक का Personal Accidental Insurance कवर मिलेगा!

दोस्तों शायद आप समझ गये होंगे Airtel Thanks App से क्या क्या फायदे हो सकता है यदि आप एयरटेल नंबर का यूज कर रहे है तो Airtel Thanks App पर रजिस्टर ज़रूर करे और फायदे का लाभ उठाये और यदि आप और भी जयादा Airtel Thanks App वाॅलेट और पेमेंट बैंक के बारे मे जानना चाहते है तो हमारे ब्लाग के Categories मे जाए और जानिये!!!