जानिये पेटीएम रूपय डेबिट कार्ड क्या है क्या इस्तेमाल है?

अगर आप भी एटीएम पेमेंट बैंक की रूपय डेबिट कार्ड के बारे मे जानकारी चाहते है तो आपका हमारे ब्लाग पर स्वागत है आईये आप भी जानिये एटीएम डेबिट कार्ड से क्या क्या फायदे है सबसे पहले बताना चाहूँगा जब आप पहली बार एटीएम एप्लिकेशन मे अकाउंट बनाते है तो एक वाॅलेट दिया जाता है जिसे खुद ही मिनिमम केवाईसी करने के पश्चात् वाॅलेट मे पैसे एड करके अनलाइन मोबाईल रीचार्ज, डीटीएच रीचार्ज, गैस बिल भुगतान, बिजली बिल भुगतान पानी बिल भुगतान, यूपीआई के माध्यम से पेमेंट इत्यादि कर सकते है मगर जब पेटीएम अकाउंट को फूल केवाईसी कराते है तो आपको Payment Bank दे दिया जाता है जिससे साथ एक रूपय डेबिट कार्ड भी लिंक होता है, फूल केवाईसी के लिए आपको Kyc सेन्टर जाना ही चलिये बिनां टाईम पास किये बात करते है पेटीएम पेमेंट बैंक मे जो रूपय डेबिट कार्ड होता है इसके सर्विस क्या है आपको किस तरह का फायदा इस डेबिट कार्ड से मिलेगी-

जानिये पेटीएम रूपय डेबिट कार्ड क्या है क्या इस्तेमाल है?
जानिये पेटीएम रूपय डेबिट कार्ड क्या है क्या इस्तेमाल है?


1. भारत के अन्य बैंको कि तरह पेटीएम पेमेंट बैंक भी अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए तप्तर है पेटीएम डेबिट कार्ड फिज़िकल इस्तेमाल कर सकते हैं इस कार्ड को अपने पास रखने के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक एप्लिकेशन मे आप्शन होता है उस पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते है आपके घर डाक द्वारा प्राप्त हो जाएगा जिसका चार्ज अभी पेटीएम पेमेंट बैंक 250 रूपय लेता है!

2. अन्य डेबिट कार्ड कि तरह पेटीएम डेबिट कार्ड पर भी 16 डिजिट नंबर, Expire Date, Cvv के साथ Rupay का Logo लगा होता है!

3. आम डेबिट कार्ड कि तरह रूपय डेबिट कार्ड से एटीएम मशीन से पैसे निकालने या आंनलाईन खरीदारी दुकान होटलों मे बिल पेमेंट हिन्दुस्तान मे कर सकते है!

4. पेटीएम रूपय डेबिट कार्ड से एक दिन मे 25000 रूपय तक ही Transaction कर सकते है एटीएम मशीन से एक बार मे पांच हजार रुपये निकालने कि अनुमति है!

5. हिन्दुस्तान के जिस शहर में मेट्रो चलती है उस शहर मे एटीएम मशीन से महिने मे तीन बार फ्री मे निकाल सकते है उसके पश्चात प्रत्येक Transaction पर 20 रूपय चार्ज लेगा और जिस शहर में मेट्रो नही चलती उस शहर मे महिने मे पांच बार फ्री मे एटीएम से पैसे निकाल सकते है इसके बाद प्रत्येक Transaction पर 20 रूपय चार्ज लेगा और पेटीएम पेमेंट बैंक का बैंलेस चेक करने पर 8 रूपय चार्ज करेगा!