Airtel Classic Master Debit Card Kya Hai

अगर आप भी Airtel Sim का इस्तेमाल करते है तो ये आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण है जरूर पढे इस आर्टिकल मे मै बात करूगा Airtel Classic Master Debit Card क्या है यदि आप हमारे ब्लॉग पर पहली बार आये है तो आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत स्वागत है जैसा कि आपलोग जानते होंगे आज के समय दुनिया दिन प्रतिदिन डिजिटल कि बहुत तेजी से अपना क़दम बढ़ाते जा रही है अब लोग बैंक जाने के बजाय घर बैठे ही खरीदारी हो या पेमेंट कर सकते हैं भारत मे अनगिनत बैंक है हो सकता है आपका भी किसी बैंक मे खाता जरूर होगा और एटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल करते होगे मगर हम इस आर्टिकल मे Airtel Classic Master Debit Card का हि बात करूंगा क्या खासियत है इस कार्ड मे इस कार्ड से आप फायदा किस प्रकार उठा सकते है सबसे पहले बता देना चाहता हूँ Airtel Classic Master Debit Card को प्राप्त करने के लिए आपके पास Airtel का सीम कार्ड होना जरूरी है आप इस सीम कार्ड नंबर से खूद ही Airtel Payment Bank अकाउंट अनलाइन बना सकते है तथा अपने Airtel Payment Bank का Kyc कराने के बाद Airtel Classic Master Debit Card का इस्तेमाल कर सकते है Airtel Payment Bank भी अन्य बैंको कि तरह Savings Account कि तरह है आसानी से पैसो कि निकाल बाहर कर सकते है चलिये जानते है Airtel Master Debit Card किस तरह काम करता है-


Airtel Classic Master Debit Card Kya Hai
Airtel Classic Master Debit Card Kya Hai


1. Payment Bank Accounts Open करने और Kyc कराने के बाद आपके Airtel Payment Bank मे Airtel Classic Master Debit Card Show होने लगता है सभी बैंको कि कार्ड कि तरह इसपर भी Master का लोगो लगा होता है।

2. Airtel Classic Master Debit Card से Imt जिसे Instant Money Transfer कहा जाता है Atm द्वारा खूद अपने लोकेशन के एटीएम मशीन से पैसे निकाल सकते है और अन्य लोकेशन पर दोस्त को पैसे निकालने का आमंत्रण भी दे सकते है।

3. Airtel Debit Card एक Master कार्ड होता है इसका इस्तेमाल देशी विदेशी किसी भी साईट पर Payment कर सकते हैं।

4. Airtel Classic Master Debit Card का इस्तेमाल Imt के जरिए एटीएम मशीन से पैसे निकालने और अनलाइन पेमेंट के लिए कर सकते है मगर इसे अपने पास नही रख सकते मंगवा सकते है अभी तक इसका इसका उपयोग कंपनी ने अनलाइन का हि सुविधा दे रखी है मगर जिस तरह से समय डिजिटल कि ओर तेजी से बढ़ रही है हो सकता है कंपनी कार्ड को पास मे रखने का भी सुविधा दे सकता है।